Bgmi (Battlegrounds mobile India) को किसने बनाया

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे एक ओर नए पोस्ट में, आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि bgmi ko kisne banaya अगर आपको भी यह जानना है तो इस पोस्ट को आप को ध्यान पूर्वक पढ़ना है ताकि आप यह सभी अच्छे से समझ पाएगी आखिर बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया का मालिक कौन है?

जैसा कि आप सभी जानते हैं बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया पब्जी गेम का एक अपडेटेड वर्जन है जिसको हमारे भारत देश में खेलने के लिए बनाया गया है, पब जी मोबाइल को हमारी भारत सरकार ने बैन कर दिया है इसी कारण पब्जी को बहुत बड़ा झटका लगा था इसी को ध्यान में रखते हुए पब जी ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को भारत में लॉन्च करने का ऐलान किया है।

दोस्तों किसी भी कंपनी का अगर कोई गेम बैन हो जाता है तो कंपनी को बहुत बड़ा घाटा हो सकता है इसीलिए पब्जी मोबाइल में बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया को हमारे भारत देश में पब्जी लवर्स के लिए लॉन्च करने का ऐलान किया है।

 

Bgmi किस देश का गेम है?

दोस्तों बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के मालिक के बारे में जानने से पहले आपको यह जानना बेहद जरूरी है कि आखिर बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया को कौन से देश ने बनाया है और यह किस देश का गेम है।

बहुत सारे लोगों के मन में अभी भी यह सवाल उठ रहा होगा कि अगर पब जी मोबाइल एक चाइनीस गेम है तो बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया भी एक चाइनीस गेम ही होगा, लेकिन उन लोगों को हम बता दें कि पब जी मोबाइल गेम को Tencent company ने लॉन्च किया था जो कि एक चाइनीस कंपनी है लेकिन बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया को Krafton company ने लॉन्च किया है और यह एक South Korean कंपनी है।

दोस्तों बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया को साल 2021 में लांच कर दिया गया है और यज्ञम लोगों के बीच में काफी ज्यादा पॉपुलर हो रहा है क्योंकि इस गेम की साइज बहुत कम है और यह आसानी से छोटी डिवाइस में चल जाता है, चलिए अब हम जान लेते हैं कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया का मालिक कौन है?

 

Bgmi (Battlegrounds mobile India) को किसने बनाया

दोस्तों बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया का मालिक south korean कंपनी Krafton है, जिन्होंने इस गेम को बनाया है और इस गेम को इसी कंपनी ने हमारे भारत देश में लॉन्च किया है, बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया 2021 में हमारे देश में लॉन्च किया गया है।

पब जी मोबाइल जब से बैन हुआ है, तब सेल इस गेम को खेलने वाले प्लेयर्स यह मांग कर रहे हैं कि पब्जी गेम को दोबारा हमारे भारत देश में लॉन्च किया जाए लेकिन सरकार के कड़े नियम के आगे कोई भी कंपनी है कुछ नहीं कर सकती इसीलिए पब्जी को अपडेट करने के बाद साउथ कोरियन कंपनी ने बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया को हमारे देश में लॉन्च करने का फैसला किया।

इस गेम को बनने में कम से कम 1 साल का समय लग गया और यह गेम लोगों के बीच में काफी ज्यादा पॉपुलर हो रहा है, इस गेम का पॉपुलर होने का एक कारण यह भी है कि यह गेम बहुत कम यानी कि 724 एमबी का है और यह छोटे-मोटे मोबाइल में बहुत ही आसानी से चल जाता है।

 

क्या है खास?

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में आपको बहुत सारी अलग चीजें देखने को मिलेगी जिससे आपको इस गेम खेलने का आनंद भी मिलेगा। हमने इस गेम को डाउनलोड करके खेला है और हमें यह पता चला है कि इस गेम में बहुत सारी चीजें चेंज हो गई है और बहुत सारी चीजें वही की वही है जो पब्जी गेम में थी।

इस गेम के अंदर आपको पब्जी गेम के अंदर जो भी गन थी वही गन देखने को मिलेगी, साथी इस गेम के अंदर आपको बहुत सारी नई चीजें देखने को मिलेगी जैसे कि ब्लड का ग्रीन होना।

जी हां दोस्तों जब आप पब जी मोबाइल में किसी एनीमी को मारते थे तब सामने वाले एनीमी को लाल कलर का डैमेज पढ़ता था लेकिन बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में इस कलर को बदलकर हरे कलर का कर दिया है जिससे यह आपको ग्रीन कलर का दिखाई देगा।

यह गेम किसी भी मोबाइल में बहुत ही आसानी से चल जाएगा क्योंकि इस गेम के डेवलपर्स ने इस गेम को बहुत ही अच्छी तरीके से डिजाइन किया है, जिससे गेम खेलने वाले का यूजर एक्सपीरियंस बढ़ेगा और उसे गेम को खेलने में और भी ज्यादा मजा आएगा।

यह भी पढ़े :

 

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल : बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया

 

क्या बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया हमारे देश में बेन हो जाएगा?

बहुत सारे लोगों के मन में यह सवाल अभी भी आ रहा है कि पब जी मोबाइल गेम की तरह क्या भारत सरकार इस गेम को भी बेन कर देगी लेकिन दोस्तों हम आपको बता दें कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया किसी भी प्रकार से चाइना का गेम नहीं है और हमारी भारत सरकार ने सिर्फ चाइनीस ऐप को बैन किया है।

बैबैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को खेलने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए?

कंपनी ने इस गेम को लॉन्च करने के समय यह ऐलान किया था कि यदि कोई प्लेयर 18 साल से कम उम्र का है तो वह इस गेम को नहीं खेल सकता है और यदि वह इस गेम को खेलना चाहे तो उसको अपने पेरेंट्स की परमिशन लेनी पड़ेगी।

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया कैसे डाउनलोड करें?

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया को आप गूगल प्ले स्टोर से और एप्पल एप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं यदि आपको इन दोनों जगह से डाउनलोड करने में कुछ दिक्कत आ रही है तो आप इसे गूगल से भी डाउनलोड कर सकते हैं या फिर आप बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भी इस गेम को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया अच्छा है या फ्री फायर?

दोस्तों बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया और फ्री फायर दोनों अलग-अलग गेम है और दोनों अपने-अपने लेवल पर बहुत ही यूनिक है इसीलिए यह कहना गलत होगा कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया या फिर फ्री फायर अच्छा है।

 

आखरी शब्द :

तो दोस्तों आशा करता हूं कि आप को मैंने बहुत ही अच्छे से समझा दिया होगा कि bgmi ko kisne banaya अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिए और यदि आपको इस गेम से रिलेटेड कुछ और जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बता सकते हैं।

Happy Gaming!

4 thoughts on “Bgmi (Battlegrounds mobile India) को किसने बनाया”

Leave a Comment