Luv “GodNixon” ने अपने इंटरव्यू में कहा कि बैटलग्राउंड मोबाइल, PUBG मोबाइल का भारतीय संस्करण नहीं है, बल्कि क्रिप्टन द्वारा भारतीयों के लिए बनाया गया एक विशेष गेम है

Share With Friends

Krafton की बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की घोषणा ने PUBG मोबाइल के वफादार और ऑनलाइन व्यक्तित्वों के बीच काफी बातचीत को बढ़ावा दिया है, और इनमें से एक बहुत ही निजी, Luv “GodNixon” शर्मा, आगामी शीर्षक के बारे में काफी मुखर रहा है और यह कैसे होगा आईपी जो कि क्राफ्टन विशेष रूप से भारतीय गेमर्स के लिए बना रहा है।

Godnixon राष्ट्र में शीर्ष PUBG मोबाइल सामग्री रचनाकारों में से एक रहा है, और वह ट्रिनिटी गेमिंग का दावा करने वाले 200+ प्रतिभाओं के रोस्टर में सर्वश्रेष्ठ में से एक भी है।

फ्री फायर न्यूज के नरेंद्र सिंह के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, गॉडनिक्सन ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया पर अपने विचार साझा किए हैं और इसके आसन्न आगमन से क्षेत्र के मोबाइल निर्यात परिदृश्य में बदलाव आएगा।


 

Luv “GodNixon” शर्मा बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के बारे में बात करते हैं

यहाँ बातचीत का एक अंश है;

Q. आप राष्ट्र में अधिक लोकप्रिय PUBG मोबाइल स्ट्रीमर और सामग्री निर्माता में से एक रहे हैं, और आप अपने चैनल की सफलता के लिए क्राफ्टन के शीर्षक के बहुत अधिक हैं। पिछले साल भारत में PUBG मोबाइल पर प्रतिबंध लगने के बाद से आपके लिए जीवन कैसा है?

Luv: बेशक, गति बनाए रखना थोड़ा चुनौतीपूर्ण था, न केवल मेरे लिए, बल्कि अन्य गेमिंग निर्माताओं के लिए भी। जैसा कि दर्शक रचनाकारों को खेलते देखने और खेल के बारे में अपडेट प्राप्त करने के शौकीन थे, खेल पर प्रतिबंध लगने के बाद, दर्शकों के लिए गंभीर गिरावट आई, जिनकी सामग्री खेल के चारों ओर घूमती थी।

लेकिन अब, हमें खुशी है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया जल्द ही लॉन्च हो रहा है, और फिर से, बहुत सारे निर्माता अपनी वापसी करेंगे।

Q. जब भारतीय खेल, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया, की आधिकारिक घोषणा हुई तो आपको कैसा लगा।

Luv: मैं बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के लॉन्च के लिए बहुत उत्साहित हूं। नई सामग्री और नई गेमिंग संवेदनाएं शीघ्र ही दिखाई देंगी। मुझे उम्मीद है कि बीजीएम मैं भी अपने गेमिंग कैरियर में एक अच्छा स्पाइक पैदा करूंगा।

PUBG पर प्रतिबंध लगने से पहले, किसी भी अन्य गेमर और सामग्री निर्माता की तरह, मैं घंटों खेलता रहा, खेल को समझता और आनंद लेता रहा। भूलने के लिए, मैंने जो कुछ भी हासिल किया है वह PUBG की वजह से है। मैंने बहुत सारे चैनल बनाए, लेकिन उनमें से किसी ने भी काम नहीं किया।

फिर PUBG आया। मैंने वीडियो बनाना शुरू किया, धीरे-धीरे हर दिन बढ़ रहा है। वे वायरल हो गए और मुझे आज जो दर्जा मिला है, वह मुझे दिया। कमाई के बारे में बात करते हुए, हम खुलासा नहीं करने वाले हैं, लेकिन हां, PUBG ने मुझे अच्छा वित्तीय समर्थन और esports में एक उज्ज्वल कैरियर प्रदान किया है।


 

Q. आपको ऐसा क्या लगता है कि PUBG मोबाइल का भारतीय संस्करण मूल से अलग होगा?

LUV: सबसे पहले, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया पूरी तरह से एक अलग गेम है। एकमात्र समानता यह है कि यह PUBG, यानी क्राफ्टन के रचनाकारों द्वारा बनाया गया है। खेल BGMI विशेष रूप से भारतीय गेमिंग दर्शकों के लिए बनाया गया है।

वैसे भी, हम अभी भी नहीं जानते हैं कि खेल कैसा होगा, लेकिन हमें उम्मीद है कि यह दर्शकों की उम्मीदों पर खरा उतरेगा, जो खेल के लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Q. बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के लॉन्च के बाद आपको कैसे लगता है कि भारतीय मोबाइल एस्पोर्ट्स सीन बदल जाएगा?

LUV: भारतीय गेमिंग समुदाय और समुदाय के बाहर हर कोई इस बात को अच्छी तरह से जानता है कि सार्वजनिक परिवहन और भारत में गेमिंग उद्योग के उत्थान में PUBG की बड़ी भूमिका थी। पहली बार, अधिकांश लोगों ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट देखे और वास्तव में उनमें रुचि ली।

एक बार गेमिंग के लिए प्यार और जुनून विकसित हो जाने के बाद, यह हमेशा के लिए प्रबल हो जाएगा। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के लॉन्च के साथ, गेमिंग उद्योग का स्तर फिर से दोगुना हो जाएगा और बेहतर परिणाम मिलेंगे। हमें उम्मीद है कि इस गेम के साथ, एस्कपोर्ट और गेमिंग एक शानदार करियर विकल्प बन जाएगा।

Q. बेहतर या बदतर के लिए, आपको क्या लगता है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के फ्री फायर और कॉल ऑफ ड्यूटी जैसे समान खिताबों पर क्या प्रभाव पड़ेगा?

Luv: मुझे लगता है कि हर खेल अलग है और एक अद्वितीय यूएसपी है। ऐसे श्रोता हैं जो केवल एक खेल का समर्पित रूप से पालन करते हैं और ऐसे भी हैं जो सभी खेलों का अनुसरण करते हैं। इन खेलों पर थोड़ा प्रभाव हो सकता है, लेकिन पूरी तरह से अलग-अलग प्रशंसक-शैलियों और शैलियों के कारण नहीं।

गेमर के लिए, प्रत्येक गेम अपने तरीके से समान रूप से अच्छा और अद्वितीय है। इसलिए, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया भी अपनी अनूठी शैली के साथ एक और खेल होगा।

Q. क्राफ्टन की उपाधि के साथ, भारत में वापसी करते हुए, एक स्वप्नदृष्टा और सामग्री निर्माता के रूप में आपका पेशेवर कैरियर कैसे ठीक होगा?

लव: क्राफ्टन निर्माता के प्रिय खेल PUBG की मूल कंपनी है। इसलिए, क्राफ्टन एक और ब्लॉकबस्टर गेम के साथ भारत में वापसी कर रहा है, जिसे हर भारतीय गेमर इंतजार कर रहा है। मैं नए खेल को आजमाने और उस खेल के साथ अपने करियर को फिर से शुरू करने के लिए उत्साहित हूं। मैं आभारी हूं कि अब मेरी नई सामग्री बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के इर्द-गिर्द घूमती रहेगी, जो एक प्रिय खेल भी बन जाएगा।

Q. निवेश के लिहाज से, आपको लगता है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया किस तरह के दृश्य के लिए आधिकारिक तौर पर लॉन्च होने के बाद खींच सकता है?

Luv: मुझे लगता है कि मैं इस सवाल का जवाब देने के लिए सही व्यक्ति नहीं हो सकता क्योंकि मैं एक सामग्री निर्माता हूं, और जिस तरह से एक निर्माता एक खेल को देखता है वह इस बात से अलग होगा कि निवेशक और ब्रांड कैसे खेल को देखते हैं। लेकिन मुझे लगता है, इस खेल के साथ, गेमिंग प्रभावितों और उत्साही लोगों में वृद्धि होगी, इसलिए गेमिंग क्षेत्र में निवेश करना एक अच्छा विकल्प होगा।

Q. क्या आपको लगता है कि PUBG मोबाइल के अपने संस्करण होने से भारत जटिलताओं का कारण होगा, खासकर जब यह esports में निष्पक्षता की बात आती है?

जैसा कि मैंने पहले बताया, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया PUBG मोबाइल का भारतीय संस्करण नहीं है। यह केवल भारतीय दर्शकों के लिए क्राफ्टन द्वारा बनाया गया एक विशेष गेम है। इसलिए, जहां तक ​​प्रतियोगिताओं का सवाल है, वे भारतीय गेमर्स को बढ़ने में मदद करने के लिए भारत के अंदर आयोजित होंगे। वैसे भी, बहुत सारे गेमर्स में क्षमता है, इसलिए, भारतीय गेमिंग टूर्नामेंट में पैमाने और नामांकन वास्तव में उच्च होंगे।

Q. पिछले साल PUBG मोबाइल बैन के साथ, बहुत सारे एस्पोर्ट्स टैलेंट और स्ट्रीमर्स ने नए गेम्स लेने शुरू कर दिए। खिलाड़ी के आधार और ऑनलाइन व्यक्तित्व में से कितने आपको लगता है कि खेल वापस आने के बाद वापस लौट आएंगे?

लव: प्रतिबंध के बाद रचनाकारों को नए गेम लेते देखना आश्चर्यजनक था, जिसने वास्तव में उन्हें अपने प्रशंसक आधार को और भी अधिक बढ़ाने में मदद की। मुझे सच में विश्वास है कि अधिकांश PUBG मोबाइल निर्माता वास्तव में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का चयन करेंगे। न केवल मौजूदा निर्माता वापस आएंगे, बल्कि नए निर्माता भी इसमें शामिल होंगे।

Q. अब आपका अधिकांश समय अपने आधिकारिक लॉन्च के बाद बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया खेलने के लिए जाएगा?

GodNixon की भविष्य की धाराओं से प्रशंसक क्या उम्मीद कर सकते हैं? मैं एक कंटेंट क्रिएटर हूं। अपने प्रशंसकों के बारे में बात करते हुए, मैं उन्हें उसी शैली की सामग्री प्रदान करूंगा, जो मैंने पहले प्रदान की थी, जो कि “टिप्स और ट्रिक्स” है।

मैं इसके लिए काम करना जारी रखूंगा और निश्चित रूप से, अगर मुझे खेल के लिए जल्दी पहुंच मिलती है, तो मैं तुरंत सामग्री पर काम करना शुरू कर दूंगा।

Q.  क्या आप लॉन्च होने के बाद बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के प्रतिस्पर्धी पक्ष में आने की योजना बना रहे हैं?

Luv: मैं कभी भी अतीत में प्रतिस्पर्धी नहीं खेलना चाहता था और मैं भविष्य में इसके लिए नहीं जाऊंगा। इसका कारण यह हो सकता है कि मैं एक iPad खिलाड़ी हूं और टूर्नामेंट में iPads की अनुमति नहीं है। मोबाइल गेमिंग के अनुकूल होने में मुझे समय लगेगा। इसलिए, मैं इस बात पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं कि मैं क्या अच्छा हूं और अपनी सामग्री को बेहतर बनाने पर काम कर रहा हूं

Leave a Comment