Battlegrounds Mobile India प्री-रजिस्ट्रेशन की तारीख तय हो चुकी है ; Industry विशेषज्ञों का कहना है कि ‘क्राफ्टन ने अपना वादा निभाया’

Share With Friends

Battlegrounds Mobile India प्री-रजिस्ट्रेशन की तारीख तय हो चुकी है ; Industry विशेषज्ञों का कहना है कि ‘क्राफ्टन ने अपना वादा निभाया’ : देश के कोने-कोने से गेमर्स जश्न मना रहे हैं क्योंकि उनका पसंदीदा मोबाइल गेम आखिरकार वापसी कर रहा है। 8 महीने के जबरदस्त इंतजार के बाद, पबजी मोबाइल भारत में एक नए अवतार के साथ रिलीज हो रहा है। “बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया” शीर्षक वाला यह गेम 18 मई से प्री-रजिस्ट्रेशन अवधि में प्रवेश करेगा। PUBG मोबाइल अपने प्रतिबंध की अवधि के दौरान भी सुर्खियां बटोर रहा है,  लोग इसे वापस लाने की मांग जबरजस्त कर रहे थे जिसकी वजह से यहां गेम आज फिर से हमारे इंडिया में वापसी करेगा।

फिर भी, इसके पूर्व-पंजीकरण के संबंध में आज की घोषणा का अर्थ है कि यह गेम वास्तव में आधिकारिक लॉन्च से कुछ कदम दूर है। खेल तक पहुँचने के लिए विदेशी संस्करणों या वीपीएन का उपयोग करने की परेशानी से नहीं गुजरना। ‘बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया’ एक ऐसा गेम है जो केवल भारतीय गेमर्स के लिए है। जिसका अर्थ यह भी है कि क्राफ्टन ने डेटा सुरक्षा चिंताओं और परिपक्व इन-गेम सामग्री को ध्यान में रखते हुए खेल को भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक प्रासंगिक बनाने की व्यवस्था की है।

जैसा कि पूरा देश उनके प्रिय बैटल रॉयल टाइटल का स्वागत करने की तैयारी में व्यस्त है, हमने भारतीय गेमिंग समुदाय के लोकप्रिय नामों से कुछ विचार और आशान्वित टिप्पणियां ली हैं।


 

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया: स्ट्रीमर्स रिएक्ट

कल TSM Ghatak ने अपने यूट्यूब चैनल पर ‘बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया’ के संबंध में लोगों की सर्वोच्च चिंताओं को संबोधित करते हुए एक वीडियो जारी किया।

वीडियो कुछ इस प्रकार है; 

Streaming कम्युनिटी के लोकप्रिय चेहरों, डायनमो गेमिंग और मावी Dynamo Gaming & Mavi को भी प्री-रजिस्ट्रेशन की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए देखा गया।

https://youtu.be/aP2GriZLfkY

 

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया रिलीज पर ‘उद्योग विशेषज्ञों’ की टिप्पणियां

श्री लोकेश सूजी, निदेशक, एस्पोर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया और एशियन एस्पोर्ट्स फेडरेशन (एईएसएफ) के उपाध्यक्ष ने साझा किया, “यह देखकर खुशी हो रही है कि क्राफ्टन इंक ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के पूर्व-पंजीकरण की तारीख की घोषणा की है, जो एक स्पष्ट संकेत है। कि सरकारी हरी बत्ती दी गई है और यह निश्चित रूप से उन सभी PUBG खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर है, जो इस खेल को याद कर रहे हैं, जबकि खेल को भारतीय बाजार से सरकारी प्रतिबंध के बाद वापस ले लिया गया था।

उन्होंने आगे कहा, “हम यह भी आग्रह करते हैं कि यह भारतीय वीडियो गेम डेवलपर्स के लिए एक उपयुक्त समय है, साथ ही मौजूदा एस्पोर्ट्स टाइटल जैसे कि हालिया घोषणाएं, भारतीय निर्यात पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देगी जो संभावनाओं और अवसरों से भरा है।”

श्री तरुण गुप्ता, संस्थापक, अल्टीमेट बैटल, भारत के पहले वन-स्टॉप ऑनलाइन एस्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म ने यह कहते हुए अपना उत्साह व्यक्त किया कि “हम यह देखकर उत्साहित हैं कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन आखिरकार शुरू हो रहे हैं। इस बहुप्रतीक्षित खेल से अब भारतीय खिलाड़ी व्यावहारिक अनुभव प्राप्त कर सकेंगे। यह लॉन्च ऐतिहासिक होगा, अगर मैं इसे ऐसा कहूं।

उन्होंने कहा ; अल्टीमेट बैटल में, हम अपने ऑल इंडिया एस्पोर्ट्स लीग में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को शामिल करेंगे, जो जल्द ही शुरू हो जाएगा”

श्री अभिषेक अग्रवाल, सह-संस्थापक और सीईओ, ट्रिनिटी गेमिंग, भारत की शीर्ष गेमिंग प्रतिभा प्रबंधन फर्म ने समान भावनाओं और सकारात्मकता को साझा किया। उनके शब्द थे “जैसा कि क्राफ्टन ने पहले वादा किया था, वे 18 मई से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के लंबे समय से प्रतीक्षित पूर्व-पंजीकरण शुरू करने जा रहे हैं और यह पूरे निर्यात और गेमिंग समुदाय के लिए उत्साहजनक और रोमांचक दोनों है। मौजूदा और नए गेमिंग निर्माता गेमिंग में अपने भविष्य की दिशा में पहला ठोस कदम उठाएंगे। टीम ट्रिनिटी और कंटेंट क्रिएटर्स का हमारा नेटवर्क प्री-रजिस्ट्रेशन की शुरुआत को लेकर बेहद उत्साहित है। भारतीय गेमिंग और निर्यात के उज्ज्वल भविष्य की ओर एक यात्रा अभी शुरू हुई है।”

कुछ अनौपचारिक खबरें इस बात को लेकर चर्चा में हैं कि यह गेम जून की शुरुआत में रिलीज होने वाला है। साथ ही फैन्स भी इस दावे के समर्थन में थ्योरी पेश करने में लगे हुए हैं. हालांकि, इस सप्ताह से प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू होने के साथ, हम जल्द ही एक और बड़ी घोषणा करने वाले हैं। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए इनसाइडस्पोर्ट के साथ बने रहें।

Also read :  Pubg mobile 1.4 ग्लोबल वर्जन का अपडेट आ चुका है; यहां से कर सकते है डाउनलोड

Leave a Comment