Aus-W vs Ind-W: भारत की महिला टीम सितंबर के मध्य में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी

Share With Friends

Aus-W बनाम Ind-W: सितंबर के मध्य में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी भारत की महिला टीम: ऑस्ट्रेलिया की महिला तेज गेंदबाज मेगन शुट्ट ने खुलासा किया है कि भारतीय टीम इस साल सितंबर के मध्य में सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए दौरा करेगी।

भारत को इस साल तीन एकदिवसीय मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना था, लेकिन COVID-19 महामारी के कारण इसे स्थगित करना पड़ा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक औपचारिक रूप से दौरे की घोषणा नहीं की है, लेकिन शुट्ट ने घोषणा की है कि उनकी टीम का अगला कार्य भारत के खिलाफ होगा। “सितंबर के मध्य में हमारा भारत के खिलाफ दौरा है। तो, कुछ शिविर हैं। मेरा मानना ​​है कि हम डार्विन में एक कर रहे हैं, जो वास्तव में अच्छा होगा और फिर भारत के खिलाफ दौरा। और फिर वहां से काफी चीजें बिग बैश, डब्ल्यूएनसीएल, एशेज, विश्व कप और उम्मीद है कि राष्ट्रमंडल खेलों के साथ पागल हो जाती हैं, ”शूट ने नो बॉल्स पर कहा: क्रिकेट पॉडकास्ट, केट क्रॉस और एलेक्स हार्टले द्वारा होस्ट किया गया, जैसा कि ईएसपीएनक्रिकइंफो द्वारा रिपोर्ट किया गया था।


 

13 अप्रैल को, बीसीसीआई ने दो साल की अवधि के लिए भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। रमन को दिसंबर 2018 में भारत की महिला टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। उनके कार्यकाल में, भारत 2020 में टी 20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने में सफल रहा। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शिखर संघर्ष हार गई।

रमन ने पोवार से कोच के रूप में पदभार संभाला था। अगस्त 2018 में बीसीसीआई ने पोवार को भारतीय महिला टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया था। पूर्व कोच तुषार अरोठे के इस्तीफे के बाद पोवार को पहले टीम का नेतृत्व करने के लिए कहा गया और फिर उन्हें 30 नवंबर, 2018 तक पूर्णकालिक कार्य सौंपा गया।

बीसीसीआई ने इस पद के लिए विज्ञापन दिया था और 35 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए थे। बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार सुलक्षणा नाइक, मदन लाल और रुद्र प्रताप सिंह की तीन सदस्यीय सीएसी ने आवेदकों का साक्षात्कार लिया और पोवार की उम्मीदवारी पर सर्वसम्मति से सहमति जताई।

एक पूर्व अंतरराष्ट्रीय, पोवार ने भारत के लिए 2 टेस्ट और 31 एकदिवसीय मैच खेले। अपने खेल करियर के बाद, उन्होंने क्रिकेट कोचिंग ली और ईसीबी लेवल 2 प्रमाणित कोच हैं, और उन्होंने बीसीसीआई-एनसीए लेवल 2 कोचिंग कोर्स में भी भाग लिया है।

Leave a Comment