टोक्यो ओलंपिक: जापान के अरबपति राकुटेन के सीईओ ने टोक्यो खेलों को ‘आत्मघाती मिशन’ बताया

Share With Friends

टोक्यो ओलंपिक : जापान के अरबपति ऑनलाइन रिटेलर राकुटेन ग्रुप इंक के संस्थापक ने आगामी खेलों को “आत्मघाती मिशन” कहा है। जापान सरकार के कोविड -19 महामारी से निपटने के सबसे मुखर आलोचकों में से एक, हिरोशी मिकितानी ने सीएनएन के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि चतुष्कोणीय घटना को रद्द कर दिया जाना चाहिए। उनकी टिप्पणी तब आई जब प्रधान मंत्री योशीहिदे सुगा ने शुक्रवार को दोहराया कि वे खेलों को सुरक्षित रूप से आयोजित करने के लिए सकारात्मक हैं।

” तथ्य यह है कि हम टीकाकरण के लिए इतनी देर से कर रहे हैं, यह वास्तव में बड़ी अंतरराष्ट्रीय घटना की मेजबानी के लिए खतरनाक है ,” Mikitani साक्षात्कार, जो सीएनएन की वेबसाइट पर पोस्ट किया गया था में कहा। ” यह एक आत्मघाती मिशन की तरह है ,” उन्होंने कहा।

जाने के लिए लगभग दो महीने के साथ, टोक्यो वर्तमान में एक राज्य आपातकाल के तहत जापान के प्रमुख शहरी क्षेत्रों के बहुमत को कवर करने के लिए, कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए बोली लगा रहा है। सुगा ने शुक्रवार को घोषणा की कि तीन और प्रान्तों को कवर करने के लिए उपाय का विस्तार किया जाएगा।

टोक्यो ओलंपिक: पोल दिखाते हैं कि जापान के 59% लोग खेलों को रद्द करना चाहते हैं

पोल से पता चला है कि खेलों के आयोजन के विचार के खिलाफ बहुत असंतोष है, जिन्हें पहले ही महामारी के दौरान एक साल के लिए टाल दिया गया है। इस सप्ताह योमिउरी अखबार द्वारा प्रकाशित एक सर्वेक्षण में पाया गया कि 59 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि कार्यक्रम को रद्द कर दिया जाना चाहिए।

जापान में वायरस के कारण गंभीर स्थिति में लोगों की संख्या लगभग 1,200 महामारी शुरू होने के बाद से अपने उच्चतम स्तर पर है। इस बीच, ब्रिटेन में ५४.१% और अमेरिका में ४६.८% की तुलना में, केवल ३.२% आबादी को टीके की कम से कम एक खुराक मिली है।

टोक्यो ओलिंपिक : एथलीटों का होगा टीकाकरण, लोग अब भी चिंतित

जबकि अधिकांश एथलीटों को ओलंपिक से पहले टीका लगाए जाने की उम्मीद है, कई लोगों ने हजारों अन्य लोगों द्वारा उत्पन्न जोखिम के बारे में चिंता व्यक्त की है, जो 23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो में आने की उम्मीद है।

सुगा ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा कि ओलंपिक को कवर करने वाले विदेशी मीडिया की आवाजाही प्रतिबंधित होगी और सरकार नियम तोड़ने वालों को निर्वासित करने पर विचार करेगी।

टोक्यो ओलंपिक: जापान के अरबपति राकुटेन के सीईओ ने टोक्यो खेलों को ‘आत्मघाती मिशन’ बताया

Leave a Comment