फ्री फायर 1 दिन में कितना पैसा कमाता है?

फ्री फायर 1 दिन में कितना पैसा कमाता है? हेल्लो सर्वाइवर्स, स्वागत है आपका हमारे एक ओर न्यू पोस्ट में। दोस्तो आज का हमारा टॉपिक बहुत ही खास होने वाला है क्योंकि आज का हमारा टॉपिक है कि फ्री फायर कितना पैसा कमाता है ओर हम साथ में यह भी जानेंगे की आखिर फ्री फायर एक दिन में कितना पैसा कमा लेता है।

दोस्तो हमारा फ्री फायर गेम भारत में बहुत ही ज्यादा यूनीक ओर पॉपुलर है फ्री फायर को हमारे भारत देश में लगभग 500 मिलियन लोग खेलते है जो कि अपने आप में एक बहुत ही बड़ी बात होती है। इस गेम का साइज कम होने के कारण यह कम रैम वाले मोबाइल्स में भी आसानी से चल जाता है शायद यही कारण इसको इतना ज्यादा खास बनाता है।

दोस्तो यह गेम 689 एमबी का है जिसको आप 2 GB रैम वाले फोन में भी आसानी से इंस्टॉल कर सकते है ओर साथ ही इस गेम को बहुत ही अच्छे ग्राफिक्स के साथ खेल सकते है।

फ्री फायर कितना पैसा कमाता है?

Free fire 1 din me kitna paise kamata hai

दोस्तो इस बात का अंदाज़ा लगाना बहुत ही मुश्किल है लेकिन फिर भी हम एक अनुमान के अनुसार आपको यह बता रहे है कि फ्री फायर हमारे इंडिया से एक महीने में लगभग 3050 मिलियन कमा लेता है, जो कि अपने आप में बहुत बड़ी रकम होती है।

दोस्तो फ्री फायर को इंडिया में Google Play store से 500 मिलियन लोगों ने इंस्टॉल किया ओर Google के द्वारा अलग से इंस्टॉल किया गया होगा साथ है इसको apple में apple store से अलग से इंस्टॉल किया होगा तो इस हिसाब से अगर हम अंदाज़ा लगाए तो इस गेम को टोटल 800 मिलियन लोगों ने इंस्टॉल कर रखा है। अब हम मान लेते है की फ्री फायर को लगभग 500 मिलियन ही लोग खेलते है तो यह बहुत बड़ी बात है क्योंकि इस गेम को भारत का छोटे से छोटा बच्चा भी जनता हे ओर गेम को कई सारे बच्चे खेलते भाई है

इस गेम की पॉपुलैरिटी को देखते हुए हमें पता ही है कि इस गेम में भारत का हर एक प्लेयर टॉप अप करता है जिससे फ्री फायर गेम की इनकम होती है। इस गेम में आपको बहुत सारे इवेंट्स देखने के लिए मिल जाते है जिसके अन्दर लोग बहुत सारे डायमंड को लगाते है ओर डायमंड्स को लेने के लिए टॉप अप करना पड़ता है इसी वजह से फ्री फायर गेम में हर एक प्लेयर नई नई चीज़ी को लेने के लिए पैसे इन्वेस्ट करता है ओर इसी कारण फ्री फायर कि कमाई होती हैं।

फ्री फायर 1 दिन में कितना पैसा कमाता है?

देखा जाए तो फ्री फायर कि कमाई को कोई लिमिट नहीं है लेकिन कुछ अनुमान से हम यह पता लगा सकते है कि फ्री फायर 1 दिन में कितने पैसे कमाता है, दोस्तो हमारे हिसाब से फ्री फायर एक दिन में लगभग 150 मिलियन कमा लेता है जो कि बहुत ही बड़ी रकम होती है।

जैसा कि आप सभी जानते है फ्री फायर में हर दिन कुछ ना कुछ नया आता ही रहता है जिससे प्लेयर्स टॉप अप करते है ओर फ्री फायर के खाते में रोज के 75 मीलियन जाते है, अगर आप एक फ्री फायर लवर है ओर आप यदि टॉप अप करते है तो आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते है कि आप इस गेम में कितना टॉप उप करते है। दोस्तो फ्री फायर एक इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है जो कि पूरी दुनिया में चलती है इस कम्पनी का नाम Garena है जो कि एक सिंगापुर कि कम्पनी है।

फ्री फायर को खेलना बहुत ही आसान है जिसको आप अकेले ओर अपने दोस्तो के साथ बातचीत करके भी खेल सकत है यह गेम बिल्कुल फ्री गेम है लेकिन इसमें चीजे लेने के लिए आपको डायमंड्स खरीदना पड़ता है। दोस्तो अगर आप टूर्नामेंट खेलकर पैसे कमाने चाहते है तो हमने इसके ऊपर एक बहुत ही अच्छा पोस्ट लिखा है आप इसको एक बार जरूर पढ़ लीजिए ताकि आपकी अच्छे से हेल्प हो सके-

फ्री फायर किस देश का गेम है?

आप में से बहुत सारे ऐसे लोग है को यह सोचते है कि फ्री फायर एक चाइनीज गेम है लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता से Garena free fire एक सिंगापुर कि कम्पनी है जिसके owner Forrest li है साथ ही इस गेम को उन्होंने 111Dots studios के साथ मिलकर बनाया है ओर इस गेम को साल 2017 में ही लॉन्च कर दिया गया था लेकिन उस समय यह गेम इतना ज्यादा फेमस नहीं हुआ था क्योंकि उस समय बैटल रॉयल गेम के बारे में लोग ज्यादा कुछ नहीं जानते थे।

समय के साथ ही लोगो में बैटल रॉयल गेम का क्रेज शुरू हो गया और लोग धीरे धीरे इस गेम की तरफ आकर्षित होने लग गए क्योंकि यह गेम बहुत ही कम एमबी का था जिसकी वजह से यह 1GB रैम वाले मोबाइल में भी आसानी से चल जाता था हालांकि अभी के समय में इसका साइज थोड़ा बढ़ गया है क्योंकि इसमें बहुत सारी चीजें जोड़ी गई है ओर इसके ग्राफिक्स के ऊपर भी बहुत ज्यादा काम किया गया. Free fire बहुत ही ज्यादा फेमस होने के कारण Garena ने free fire max को लॉन्च करने का ऐलान कर दिया जिसके अंदर आपको Free fire से भी बढ़िया क्वालिटी के ग्राफिक्स देखने को मिलेंगे ओर यह गेम अभी बिटा टेस्टिंग में चल रहा है, जैसे ही इसकी बिटा टेस्टिंग समाप्त हो जाएगी इस गेम को साल 2021 में ही लॉन्च कर दिया जाएगा।

Free fire max कि फाइल का साइज ios में 2GB होने वाला है ओर android में इसकी साइज लगभग 850 MB कि होगी। इस गेम को आप लॉन्च होते ही Google play store से इंस्टॉल कर सकते है ओर इसके ग्राफिक्स का मज़ा ले सकते है।

फ्री फायर कितने एमबी का गेम है?

दोस्तो Free fire अभी के समय में 725 एमबी का है जिसको आप google या google play store से अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर सकते है।

अगर आपको फ्री फायर कि पूरी की पूरी जानकारी चाहिए तो आप हमारा यह पोस्ट पढ़ सकते है फ्री फायर के बारे में जानकारी जिसके अन्दर हमने हर छोटी से बड़ी चीज के बारे में पूरा डिटेल में समझाया है एक बार आपको यह पोस्ट जरूर पढ़ लेना चाहिए।

People also ask.

फ्री फायर का मालिक कौन है?

फ्री फायर गेम का मालिक Forrest li है जिसने इस गेम को बनाने का बारे में सोचा ओर उन्होंने इस गेम को साल 2017 में लॉन्च कर दिया था। इसलिए इस गेम के मालिक Forrest li है।

फ्री फायर कि कमाई कितनी है?

फ्री फायर गेम एक दिन में लगभग 150 मिलियन कमा लेता है और एक महीने में लगभग 3550 मिलियन, यह एक अनुमान है इसकी कमाई कम या ज्यादा हो सकती है।

फ्री फायर अच्छा है या pubg.

अगर हम फ्री फायर गेम को pubg mobile lite के साथ compare करे तो फ्री फायर अच्छा गेम है ओर pubg को टक्कर देने के लिए Free Fire max जल्द ही आने वाला है।

फ्री फायर में डायमंड्स कैसे ले?

फ्री फायर में डायमंड्स को लेने के लिए आपको इस गेम में टॉप अप करना पड़ता है लेकिन अगर आप फ्री में डायमंड्स को लेना चाहते है तो उसके लिए आप टूर्नामेंट्स खेल सकते है जैसा कि हमने आपको ऊपर भी बताया है।

यह भी पढ़े:

आखरी बात –

तो दोस्तो आज हमने जाना कि फ्री फायर 1 दिन में कितना पैसा कमाता है? उम्मीद करता हूं आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी अगर आपको यह जानकारी पसंद आती है तो इसको आप अपने मित्रो के साथ whatsapp पर शेयर भी कर सकते है जिससे वह भी जान सके कि आखिर फ्री फायर 1 दिन में कितने पैसे कमाता है? साथ ही अगर आपको कुछ ओर जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते है हम आपके सभी सवालों का जवाब देने की कोशिश करेंगे ओर आपकी मदद करेंगे। पोस्ट को पढ़ने के लिए तहे दिल से शुक्रिया।

Leave a Comment