Bgmi vs free fire कौन सा गेम अच्छा है?

हेलो फ्रेंड्स स्वागत है आपका हमारे को नए पोस्ट में, दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम बात करेंगे कि Bgm vs free fire कौन सा गेम अच्छा है? जी हां दोस्तों अगर आपकी भी मन में यह सवाल आ रहा है कि फ्री फायर और बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया में से कौन सा गेम अच्छा है, तो इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़िए हम इस आर्टिकल में आपको फ्री फायर vs बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया का पूरा रिव्यू देंगे।

दोस्तों फ्री फायर को साल 2017 में गरेना कंपनी ने लांच किया था जिसके बाद यह गेम बहुत ही ज्यादा पॉपुलर हो गया क्योंकि इस गेम में आपको बहुत सारी चीजें देखने के लिए मिलती है जैसे कि गन की स्किन, कपड़े, इमोट्स आदि वहीं अगर हम बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया की बात करें तो यह गेम साल 2021 में लांच किया गया है।

इस पोस्ट में हम दोनों गेम को कंपेयर करके देखेंगे कि दोनों की क्या-क्या चीजें अलग है और दोनों गेम को खेलने के क्या-क्या फायदे हैं।

Bgmi vs free fire कौन सा गेम अच्छा है?

गेमिंग इंडस्ट्री की अगर हम बात करें तो हर गेम डेवलपर अपने अपने लेवल पर गेम को बनाता है और उस गेम को पॉपुलर करवाता है इसी प्रकार हमारे भारत में सबसे पहले पबजी मोबाइल गेम बहुत ही ज्यादा चलता था लेकिन इसकी साइज बहुत ज्यादा होने के कारण हर प्लेयर इस गेम को नहीं खेल सकता था इसीलिए फ्री फायर ने अपने गेम को लोगों के बीच में उतारा और यह गेम कम एमबी का होने के कारण बहुत ही तेजी से लोगों के बीच में पॉपुलर हो गया।

हालांकि पब्जी ने भी अपने एक वर्जन जिसका नाम में पबजी मोबाइल लाइट गेम को गूगल प्ले स्टोर पर उतरा था लेकिन यह गेम भी फ्री फायर गेम को टक्कर नहीं दे पाया था, और जब सरकार ने सभी चाइनीस गेम और चाइनीस ऐप पर रोक लगाई तब से पब जी मोबाइल हमारे देश से बेन हो गया था

लेकिन पब जी ने krafton के साथ मिलकर हमारे देश के लिए एक बहुत ही अच्छा गेम बनाया जो कि पब्जी की पूरी की पूरी कॉपी है और उन्होंने इस गेम का नाम रखा बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया, दोस्तों आज किस पोस्ट में हम यही बात करेंगे कि फ्री फायर बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया में क्या क्या डिफरेंस है।

फ्री फायर ग्राफिक्स

दोस्तों फ्री फायर गेम के ग्राफिक्स काफी अच्छे हैं और यह गेम लोगों के बीच में बहुत ज्यादा पॉपुलर है, इस गेम को यदि आप अल्ट्रा पर खेलते हैं तो आपको इसमें बहुत ही शानदार ग्राफिक्स देखने के लिए मिल जाते हैं और इस गेम में हर 3 महीने में अपडेट आते रहते हैं जिससे इसके ग्राफिक्स और अच्छे हो रहे हैं।

दोस्तों फ्री फायर ने भी अपने बड़े वर्जन फ्री फायर मैक्स को जल्द ही लांच करने की बात कही है जोकि साल 2021 के आखिरी महीने तक लांच हो जाएगा। फ्री फायर मैक्स के अंदर आपको फ्री फायर गेम सभी बहुत अच्छे ग्राफिक्स देखने के लिए मिलेंगे जो कि किसी भी गेम को टक्कर देने के लिए काफी है।

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया ग्राफिक्स

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया पब्जी गेम की कॉपी है और आपको पता ही है पब्जी गेम के ग्राफिक्स बहुत ही अच्छे हैं और बिल्कुल रियलिस्टिक लगते हैं, जब आप इस गेम को खेलते हैं तो आपको ऐसा लगता है कि मानो आप सचमुच इस गेम को खेल रहे हो।

हमें शुरू से ही पता है कि पब्जी जो भी गेम बनाता है उसमें ग्राफिक्स का बराबर ख्याल रखता है और यही कारण है कि पब्जी बनाने वाली कंपनी के सारे गेम बहुत ही जल्द लोगों के बीच में पॉपुलर हो जाते हैं।

फ्री फायर की बंदूके

दोस्तों फ्री फायर गेम में आपको बहुत सारी बंदूके देखने के लिए मिल जाती है जिसको आप बड़ी ही आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं साथ ही इस गेम के अंदर हर अपडेट के बाद एक नई गन को जोड़ा जाता है जिससे गेम खेलने में काफी ज्यादा मजा आता है।

फ्री फायर में अभी तक बहुत सारी बंदूके आ चुकी है और बहुत सारी बंदूकों की स्किन भी इस गेम के अंदर उपलब्ध है। फ्री फायर में आपको Ak 47, Scar, MP 40 आदि बंदूके देखने के लिए मिल जाती है।

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया की बंदूके

जी हां दोस्तों फ्री फायर की तरह ही इस गेम के अंदर भी आपको बहुत सारी गने देखने के लिए मिल जाती है जिसकी साउंड क्वालिटी बहुत अच्छी दी गई, फिलहाल इस दिन के अंदर किसी भी गन की स्कीम मौजूद नहीं है लेकिन आने वाले समय में यह गेम अपने आप को डिवेलप करेगा और बहुत सारी चीजों को गेम के अंदर जोड़ेगा।

फ्री फायर खेलने के लिए मोबाइल

दोस्तों फ्री फायर एक बैटल रॉयल गेम है जिसको हर एक प्लेयर खेलना पसंद करता है लेकिन इस गेम में लगातार अपडेट आते रहते हैं जिससे इस गेम का साइज भी बढ़ता जा रहा है, फ्री फायर को खेलने के लिए कम से कम आपके पास 4GBरैम का मोबाइल होना चाहिए तभी आप फ्री फायर को बहुत ही अच्छी तरीके से खेल सकेंगे।

अब 2GB रैम वाले मोबाइल में भी इस गेम को डाउनलोड कर सकते हैं और चला सकते हैं लेकिन इन सभी मोबाइल में यह बहुत ही ज्यादा लेग करता है जिससे आपको खेलने में बहुत ज्यादा परेशानी हो सकती है।

दोस्तों फ्री फायर 754 एमबी का गेम है जिसको खेलने के लिए कम से कम आपके मोबाइल में 4GB का स्पेस होना चाहिए।

Bgmi खेलने के लिए मोबाइल

दोस्तों बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया बहुत ही अच्छा गेम है और यह गेम खेलने के लिए आपके पास एक अच्छा डिवाइस होना जरूरी है इस गेम में कम चीजें होने के कारण इस गेम का साइज भले ही 724 एमबी हो, लेकिन इस गेम में अभी बहुत सारी चीजें आनी बाकी है।

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया को खेलने के लिए भी कम से कम आपके पास 4GB रैम वाला मोबाइल होना चाहिए वरना यह आपके मोबाइल में लेग करेगा, दोस्तों फ्री फायर बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया का फाइल साइज लगभग बराबर ही है।

यह भी पढ़े:

आखरी बात:

तो दोस्तों आशा करता हूं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी Bgm vs free fire कौन सा गेम अच्छा है? पसंद आई होगी यदि आपको यह जानकारी पसंद आती है तो इसको आप अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं और यदि आपको ऐसे ही कंपेयर वाले आर्टिकल चाहिए तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बता सकते हैं हम आपके कॉमेंट का जरूर रिप्लाई करेंगे।

Happy gaming!

Leave a Comment